Thursday, April 18

भोपाल के कोलार में हादसा, इमारत की चौथी मंजिल से गिरी लिफ्ट

भोपाल के कोलार में हादसा, इमारत की चौथी मंजिल से गिरी लिफ्ट


भोपाल(न्यूज डेस्क) : राजधानी भोपाल के कोलार इलाके एक बिल्डिंग की लिफ्ट चौथी मंजिल से नीचे गिर गई। हालांकि लिफ्ट सीधे चौथी मंजिल से सीधे जमीन पर गिरने से पहले कुछ फीट ऊपर अटक गई। जिससे लिफ्ट में सवार 5 लोगों की जान बाल-बाल बच गई। वहीं लिफ्ट में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। वहीं लिफ्ट में सवार एक युवक को कमर में हल्की चोट गई।

वहीं सोसायटी में रहने वाले विक्रम सिंह चंदेल से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात उनके मामा ससुर, साला-साली और एक छोटा बच्चा उनका जन्मदिन मनाने आए थे। करीब साढ़े 12 रात को केक काटने के बाद सभी लोग घर जाने लगे। इस दौरान लिफ्ट को नीचे से ऊफर लाया गया। इसके बाद जैसे ही वह लिफ्ट में सवार हुए तो वह अचानक धड़.धड़ाते हुए नीचे गिर गई। इसके बाद विक्रम सिंह चंदेल नीचे पहुंचे और लिफ्ट में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाला। मामा को कमर में चोट आ गई थी, इसके आलावा किसी को ज्यादा चोट नहीं आई।

रख-रखाव पर बिल्डर नहीं देते ध्यान

वहीं सोसायटी के लोगों ने बताया कि लिफ्ट में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है। न तो पैनिक बटन है और न ही ओवर वेट होने पर अलार्म आदि। कई बार शिकायत की लेकिन बिल्डर ने कोई ध्यान नहीं दिया। हर बार बोल दिया जाता है कि कंपनी बाहर की है वहां से इंजीनियर के आने पर ही काम हो सकेगा। उन्होंने घटना की सूचना रात करीब डेढ़ बजे डायल.100 को दी थी। पुलिस मौके पर आई थी। देखकर चली गई। मैंने पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत दी। लेकिन उन्होंने आवेदन तक नहीं लिया। उनका कहना है कि इसकी शिकायत जाकर रेरा में करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *