Friday, June 14

उपचुनाव से पहले घोषणाः 8250 करोड़ की लागत से बनेगा 404 किलोमीटर लंबा चम्बल एक्सप्रेस-वे

उपचुनाव से पहले घोषणाः 8250 करोड़ की लागत से बनेगा 404 किलोमीटर लंबा चम्बल एक्सप्रेस-वे


भोपाल. मध्यप्रदेश में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहारे सत्ता में वापसी करने वाली बीजेपी सत्ता में बने रहने के लिए उपचुनाव पर पूरा जोर लगा रही है। उल्लेखनीय है कि 22 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद से एमपी में कुल 24 सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें से अधिकांश सीटें ग्वालियर संभाग की हैं। ऐसे में शनिवार को प्रदेश में 8250 करोड़ की लागत से बनने वाले 404 किलोमीटर लंबे चम्बल एक्सप्रेस-वे को मंजूरी दे गई है।

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी घोषणा करते हुए ट्वीट किया कि “हमने कोटा राजस्थान को भिंड मध्यप्रदेश से जोड़ने वाले चम्बल एक्सप्रेस-वे के निर्माण का फैसला लिया है। 8250 करोड़ की लागत से बनने वाला 404 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस-वे मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेगा और कानपुर को दिल्ली-मुंबई कॉरिडोर से सीधे जोड़ेगा।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नितिन गडकरी का धन्यवाद करते हुए कहा है कि ‘आप सदैव विकास से जुड़े विषयों पर Fast-Track mode में फैसले लेते व काम करते हैं। चंबल एक्सप्रेस-वे, केवल एक मार्ग नहीं होगा, इसके दोनों ओर हम आपके सहयोग से इंडस्ट्रीयल कॉरीडोर बनाएंगे, जिसमें विभिन्न उद्योग स्थापित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *