Tuesday, January 31

कोरोना का कहर जारी, 62 मरीजों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मानसून में संक्रमण का खतरा ज्यादा

कोरोना का कहर जारी, 62 मरीजों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मानसून में संक्रमण का खतरा ज्यादा


न्यूजडेस्क(भोपाल)- मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा हैं, राजधानी भोपाल में संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला भी लगातार जारी है। शुक्रवार को 62 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यादवपुरा इलाके में 9 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसी इलाके में एक ही परिवार के 7 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई हैं। भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2100 के पार पहुंच हई हैं। गुरुवार को राजधानी में 85 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े

स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ो के मुताबिक गुरुवार को इंदौर में 41, उज्जैन में 14, बुरहानपुर में 2, नीमच में 3, ग्वालियर में 5, खरगोन में 3, देवास में एक, मुरैना में 6, धार में 2, भिंड़ में 4, रायसेन में 2, श्योपुर में 1, अशोकनगर में 8, राजगढ़ में 2, छिंदवाड़ा में 1, अनुपपुर में 2, शिवपुरी में 3, झाबुआ, बालाघाट, हरदा, कटनी में एक एक पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ मप्र में मरीजों की संख्या 10241 पर पहुंच गई हैं। कोरोना से अबतक 431 मरीजों की मौत हुई हैं। जबकि 7042 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। मप्र में 2768 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज जारी हैं।

बारिश में संक्रमण का खतरा ज्यादा

मानसून की दस्तक ने कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ा दिया हैं। एक्सपर्ट की माने तो मानसून में नमी के कारण कोरोना का वायरस ज्यादा समय तक एक्टिव रह सकता हैं। बारिश के मौसम में लोगों को खास ख्याल रखने की जरुरत हैं। बारिश के कारण मास्क भिंगने पर इंफेक्शन का खतरा ज्यादा हो जाता हैं।

Edit By RD Burman

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.