Monday, April 15

कोरोना पॉजिटिव 33 मरीज हुए ठीक, मप्र में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

कोरोना पॉजिटिव 33 मरीज हुए ठीक, मप्र में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा


न्यूजडेस्क(भोपाल)- एक तरफ मप्र में कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रही हैं, तो दूसरी ओर मरीजों से ठीक होने का प्रतिशत भी लगातार ऊपर चढ़ रहा हैं। इसी क्रम में गुरुवार को भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 33 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौटे। इन मरीजों ने डॉक्टर, अस्पताल स्टाफ और प्रशासन का आभार व्यक्त किया। बुधवार को चिरायु अस्पताल से 32, शासकीय होम्योपैथिक अस्पताल से 14 मरीज डिस्चार्ज हुए थे।

 

 

ऑनलॉक-2 से का बढ़ा कोरोना का खतरा

कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने का सिलसिला लगातार जारी हैं, लेकिन उतनी ही तेजी से कोरोना पॉजिटिव केस के आने का सिलसिला भी बढ़ रहा हैं। अनलॉक-1 के बाद अनलॉक-2 की शुरुआत होते ही सड़कों पर लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी हैं। बढ़ती भीड़ के साथ संक्रमण का खतरा भी बढ़ा हैं। ऑनलॉक-2 में होटल, रेस्टोरेंट और मॉल को खोलने के बाद लोगों का रुख बाजार की तरफ होने लगा हैं।

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का बनाया मजाक

अपने घरों से निकल रहे लोग सरकार के बनाएं नियमों का पालन करने में गंभीरता नहीं दिखा रहें हैं। मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में भी लोगों की रुचि कम दिख रही हैं। सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा हैं। स्वास्थ्य विभाग के आकंड़ों के मुताबिक बुधवार तक मध्यप्रदेश में मरीजों की संख्या 10049 पर पहुंच गई थी।

Edit By RD Burman

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *