Friday, February 3

विधायक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव

विधायक की रिपोर्ट भी  कोरोना पॉजिटिव


न्यूज डेस्क: छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजनांदगांव जिले में डोंगरगांव के कांग्रेस विधायक दलेश्वर साहू कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं सोमवार को एम्स विधायक की रिपोर्ट आते ही राजनीतिक हल्के में खलबली मच गई है, क्योंकि वे सोमवार को ही विधानसभा की प्रश्न संदर्भ समिति की बैठक में शामिल हुए थे, क्योंकि बैठक में प्रदेश के पांच और विधायक के साथ विधानसभा के प्रमुख सचिव (पीएस) चंद्रशेखर गंगराड़े भी शामिल हुए थे, डोंगरगांव विधायक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इन सभी विधायकों को भी क्वारेंटाइन किया गया, साथ ही सभी के स्वाब का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। गौरतलब, दलेश्वर साहू पिछले 15 दिनों में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे, फिलहाल यह पाता लागाया जा रहा है कि विधायक इन दिनों कितने लोगों के संपर्क में आए थे। अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातार वे लोग है जो कोरोना मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। जिनमें कुछ मजदूर भी हैं।

जिस तेजी से राजधानी व प्रदेश में मरीज बढ़ रहे हैं, उसके बाद कंटेनमेंट जोन के हर घरों का सर्वे किया जा रहा है। इधर, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 47 मरीज मिले हैं, जिसमें 92 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई है। फिलहाल प्रदेश में 13 जानें जा चुकी हैं। अब प्रदेश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 2304 हो गई है। इसमें एक्टिव केस 803 हैं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार आज प्रदेश में जो नए मरीज मिले हैं, उनमें राजनांदगांव से 15, कोरबा से 6, सूरजपुर से 4, जशपुर, मुंगेली, बेमेतरा से 2-2, बलरामपुर, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर व कवर्धा से एक-एक हैं।

कोरोना मरीजों की लगातार संख्या बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने 3000 बेड तैयार कर लिए हैं, जहां मरीजों का तत्काल इलाज शुरू किया जा सकता है।

Edit by-vasundhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.