Thursday, June 13

बेकाबू हुआ कोरोना, मध्यप्रदेश के इन शहरों में 7 से 10 दिन का लॉकडाउन रहेगा

बेकाबू हुआ कोरोना, मध्यप्रदेश के इन शहरों में 7 से 10 दिन का लॉकडाउन रहेगा


भोपाल. राजधानी भोपाल में बढ़ते संक्रमण ने प्रशासन की नींद उड़ा रखी है। रोजाना  80 के आसपास मामले आ रहें है। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना के 88 नए मामले आए है। वहीं, भोपाल में लॉकडाउन को लेकर चर्चाएं जोरो पर है। जानकारी के मुताबिक, भोपाल में भी एक से दो दिनों में लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है। बता दें अभी यहां के इब्राहिमगंज क्षेत्र में 7 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है। भोपाल में मंगलवार को फिर से कोरोना के 100 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां लगातार चौथा दिन है जब 100 से ऊपर कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

ग्वालियर में 7 से 10 दिन का लॉकडाउन…

ग्वालियर में कोरोना का वायरस पूरी तरह बेकाबू होते जा रहा है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश के अंदर सबसे ज्यादा कोरोना के मामले ग्वालियर में आए है। यहां कोरोना के 110 नए मामले एक दिन में ही आए है। वहीं सोमवार को ग्वालियर में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक हुई जिसमें सभी सदस्यों ने ग्वालियर में 7 से 10 दिनों तक लॉकडाउन लगाने पर सहमति जताई है। जिसके बाद ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह प्रस्ताव को प्रमुख सचिव गृह को भेज दिया है

शिवपुरी में 6 दिन का लॉकडाउन

शिवपुरी जिले में कोरोना ने अपनी रफ्तार को तेज कर दिया है। यह अब तक 158 लोग संक्रमित हो चुके है, जिसके बाद शिवपुरी कलेक्टर अनुग्रह पी ने जिले में 19 जुलाई तक लॉकडाउन करने के आदेश जारी कर दिए है। जिसके बाद यहां दो दिनों के अंतराल में किराने की दुकाने खोली जाएगी। मेडिकल स्टोर, किसानों के उपकरण, खाद बीज की दुकानें और कृषि से संबंधित वस्तुओं की दुकानें खुली

जबलपुर में कालोनी-मोहल्लों होंगे लॉकडाउन

पिछले एक हफ्तों की बात करें तो जबलपुर में कोरोना ने रफ्तार को काफी तेज कर लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज ने निर्देश दिए है की जिला आपदा प्रबंधन समूह के निर्णय अनुसार जिस भी कॉलोनी और मोहल्ले में अधिक कोरोना के प्रकरण हो वहां लॉकडाउन लगा दिया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा, जिन कॉलोनी, मोहल्लों में अधिक प्रकरण आ रहे है, वहां लॉकडाउन किया जा सकता है। जनरल लॉकडाउन ना किया जाए। जनरल लॉकडाउन सप्ताह में एक ही दिन रहे।

बैतूल में दो दिनों का लॉकडाउन

बैतूल में भी कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहें है। पिछले 24 घंटों में यहां 14 नए मामले आ चुके है। कलेक्टर राकेश सिंह के आदेश पर मुलताई, चिचोली, भौंरा क्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा करदी है। यहां 14 जुलाई से 15 जुलाई दो दिनों तक सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। कलेक्टर राकेश सिंह ने इसके आदेश जारी कर दिए है। यह। अब तक बैतूल में 118 लोग संक्रमित हो गए है।

इंदौर में एक-दो दिनों में लॉकडाउन पर निर्णय

इंदौर में स्थिति बेकाबू होती जा रही है। पिछले 24 घंटों में यहां 92 नए मामले सामने आ है। सोमवार को यहां आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई। बैठक में निर्णय हुआ है  कि इंदौर में अभी फिलहाल लॉकडाउन नही होगा। लेकिन अगर हालात नहीं सुधरे तो वापस लॉकडाउन की ओर जाना पड़ेगा। वहीं यहां अब रात 9:00 बजे के बजाए 8:00 तक बाजार बंद किए जाएंगे। ऑड-ईवन के बजाय अब लेफ्ट और राइट में दुकानें खुलेंगी। एक-दो दिन में इस पर निर्णय लिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *