Saturday, February 24

केंद्रीय विद्यालय-2 परिसर के अंदर नमाज पढ़ने के मामले में साध्वी की चेतावनी

केंद्रीय विद्यालय-2 परिसर के अंदर नमाज पढ़ने के मामले में साध्वी की चेतावनी


भोपाल
शहर के सात नंबर स्टॉप स्थित केंद्रीय विद्यालय-2 परिसर के अंदर नमाज पढ़ने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। गत दिवस सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह के मौके पर निरीक्षण करने और चेतावनी देने के बाद अब पुलिस ने उस स्थान पर सतर्कता बढ़ा दी है।
पुलिस ने अब इस इलाके में चार्ली पेट्रोलिंग बढ़ा दी है। वहीं, जिला प्रशासन इस मामले में 1960 का पुराना रिकार्ड खंगाल रहा है कि स्कूल परिसर के अंदर नमाज पढ़ने के संबंध में किसने सहमति पत्र या निर्देश दिए थे। हालांकि अब तक इस मामले में जिला प्रशासन और पुलिस के पास किसी तरह की शिकायत नहीं पहुंची है। दो दिन अवकाश होने के कारण अब इस मामले में सारी जांच सोमवार को की जाने की बात कही जा रही है।

यह है पूरा मामला
हबीबगंज इलाके में लिंक रोड पर बना केंद्रीय विद्यालय-दो में कुछ लोगों के नमाज पढ़ने की शिकायत को लेकर शुक्रवार दोपहर को सांसद प्रज्ञा ठाकुर मौके पर पहुंची और उन्होंने इसका विरोध किया था। केंद्रीय विद्यालय के पीछे सरोजनी नायडू कन्या स्कूल होने के कारण लड़कियों की सुरक्षा पर भी सवाल उठाते हुए इस पर तत्काल रोक लगानी चाहिए। जबकि प्राचार्य ने कहा कि उनके स्कूल में पदस्थ रहने से पहले से यह नमाज पढ़ी जा रही है। इस पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसकी जानकारी लगते ही हबीबगंज पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस मामले में अलग-अलग विभाग के अफसर पड़ताल कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *