Saturday, July 27

MP राज्यसभा रिज़ल्ट: सिंधिया, सुमेर और दिग्विजय जीते, 56, 55 और 57 वोट मिले

MP राज्यसभा रिज़ल्ट: सिंधिया, सुमेर और दिग्विजय जीते, 56, 55 और 57 वोट मिले


भोपाल. मध्यप्रदेश में हुए राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव में बीजेपी ने दो और कांग्रेस ने 1 सीट पर कब्जा जमाया। बीजेपी की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी राज्यसभा पहुंचे। वहीं, कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह राज्यसभा सदस्य चुने गए। वोटिंग की बात करें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 दिग्विजय सिंह को 57, सुमेर सिंह सोलंकी को 55, कांग्रेस के उम्मीदवार बरैया को 36 वोट मिले, जबकि दो मत निरस्त कर दिए गए।

उल्लेखनीय है कि एक उम्मीदवार को जीत के लिए 52 वोट चाहिए थे। बीजेपी के पास 112 विधायकों का समर्थन था, जबकि कांग्रेस के पास 92 का। ऐसे में बीजेपी आसानी से दो सीटों पर कब्जा करने में कामयाब हो गई। सिंधिया और दिग्विजय के समर्थकों ने होर्डिंग भी शहर में लगामे शुरू कर दिए हैं।

वहीं, इससे पहले एक नाटकीय घटनाक्रम में बीजेपी के दो विधायकों के मत निरस्त कर दिए गए। इनमें एक गुना से विधायक गोपीलाल जाटव के क्रॉस वोटिंग करने का मामला है। हालांकि, हंगामा खड़ा होने के बाद उन्होंने बीजेपी संगठन के सामने सफाई देते हुए कहा कि गलती से क्रॉस वोटिंग हुई है। वहीं,  एक विधायक का मत निरस्त कर दिया गया।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *