Friday, June 14

यह तकनीक से सेल्फ रिलैक्सेशन होगा इज़ी

यह तकनीक से सेल्फ रिलैक्सेशन होगा इज़ी


दिवाली के लिए घर की सफाई पूरी करने के बाद अब करवा चौथ की तैयारी करनी है और इसके बाद लगातार कोई ना कोई फेस्टिवल आता रहेगा। इसलिए फुल टु सेलिब्रेशन की लिए जरूरी है कि आप अपनी थकान मिटा लें। यहां हम आपके लिए स्पा जैसे महंगे टिप्स नहीं बल्कि बॉलिवुड की क्यूट ऐक्ट्रेस परीणीति चोपड़ा का खास तरीका लेकर आए हैं।

सस्ते में उतर जाएगी थकान

    स्पा में जाकर फेशियल और बॉडी मसाज कराने की जगह परिणीति चोपड़ा घर में गर्म पानी से नहाना पसंद करती हैं। बाथ टब में एप्सम सॉल्ट (बाथ सॉल्ट) डालकर उसमें कुछ देर लेटे रहना शरीर और त्वचा के साथ ही मन को भी बहुत सुकून देता है।
    क्योंकि नमक आपके शरीर का दर्द दूर करता है। गर्म पानी त्वचा की कोशिकाओं को राहत पहुंचाता है। इससे डेड स्किन निकालने, मेकअप का बुरा असर त्वचा से मिटाने और त्वचा को फिर से नैचरल ग्लो देने में मदद मिलती है।

थकान उतारने का अपना तरीका

    फैशन वर्ल्ड से जुड़े होने और मिडिल क्लास बैकग्राउंड के चलते परिणीति को अच्छी तरह पता है कि छोटे शहरों का माहौल किस तरह का होता है। वहां, स्किन से जुड़ी किस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। साथ ही सेल्फ केयर की राह में किस तरह की दिक्कतें आती हैं।
    इसलिए परी अपने सभी फैंस को सलाह देती हैं कि अपने स्किन केयर रूटीन में सभी को एक अच्छा मॉइश्चराइजर जरूर शामिल करना चाहिए। इससे आप कम पैसों में अपनी त्वचा को अधिक स्वस्थ और सुंदर रख सकते हैं। इसके साथ ही अपना एक फेवरिट घरेलू नुस्खा परी बताती हैं।

हेड मसाज कर देती है फ्रेश

जब समय की कमी हो तो आप सिर्फ 10 मिनट की अच्छी-सी हेड मसाज के साथ भी अपनी थकान को दूर कर सकती हैं। इस मसाज के बाद आपको ऐसा लगेगा मानों आपकी बैटरी रिचार्ज हो गई है और आप नई एनर्जी से भर गई हैं। तो थकान मिटाने के लिए गर्म पानी से नहाने के साथ ही हेड मसाज लेना भी परी का पसंदीदा काम है।

फेस्टिव ग्लोइंग स्किन के लिए

    स्किन को ग्लोइंग और ऐक्ने फ्री रखने के लिए परी हर दिन घर का बना एलोवेरा जूस अपनी त्वचा पर लगाती हैं। इससे उनकी त्वचा मेकअप में उपयोग होनेवाले केमिकल्स के बुरे असर और उमस, तेज धूप इत्यादि का आसानी से मुकाबला कर पाती है।
    इसके साथ ही अपने लिए समय निकालकर बॉडी मसाज लेना, गुनगुने पानी में अपनी बॉडी को सोक करना भी थकान मिटाने के आसान और सस्ते उपाय हैं। तो अब देर किस बात की। जल्दी से घर के कामों की थकान उतार दीजिए और करवा चौथ की मेहंदी लगवाने की तैयारी कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *