Friday, February 23

भोपाल में गटर के पानी से सब्जियां धोई जा रही,कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

भोपाल में गटर के पानी से सब्जियां धोई जा रही,कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश


भोपाल
 भोपाल (Bhopal) में स्वास्थ्य (health) से मजाक करता एक वीडियो तेजी से वायरल (Video viral) हो रहा है। इस वीडियो में दिखने वाले विजुअल्स (visuals) यह बताने के लिए काफी है कि किस तरह से आम जनता के स्वास्थ्य के साथ मजाक किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यह वीडियो राजधानी भोपाल का है।

दरअसल राजधानी भोपाल के सिंधी कॉलोनी में सुनसान रात में गटर के पानी से सब्जियां धोई जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद एक तरफ जहां मध्य प्रदेश (MP) की जनता अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता के साथ कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। वहीं इस मामले में अब प्रशासन ने भी जांच के निर्देश दे दिए हैं।सिंधी कॉलोनी चौराहे पर कुछ दुकानों के सामने से करीब 6 महीने से पानी बह रहा है। यह पानी कोलार पाइप लाइन के लीकेज का बताया जाता है। इस वजह से यहां पर गंदगी भी पसरी रहती है। दुकानदार परमानंद प्रजापति ने बताया कि यह पानी बीते 6 महीने से बह रहा है। इसी पानी में से लोग अपनी गाड़ियां लेकर निकलते हैं। कई बार शिकायत की, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। सुबह-सुबह सब्जी वाले यहां पर आकर सब्जियां धोते हैं।

Aniil Dubey
@anilscribe
ये है #भोपाल का सिंधी कॉलोनी क्षेत्र।

सुनसान रात में कुछ इस तरह से सड़क पर 'गटर के पानी' में धुल कर 'सब्जियां' सुबह आपके किचन में पहुंचती हैं।
अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
#MadhyaPradesh

Rcvd on WA, credit to original creator
@CollectorBhopal @digpolicebhopal @CMMadhyaPradesh

दरअसल सब्जियों को नाली के पानी से धोने के मामले में कलेक्टर अविनाश लवानिया का बड़ा बयान सामने आया है मामले में कलेक्टर अविनाश लवानिया (Avnash lavania) ने SDM को जांच और सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अगर इस वीडियो की सत्यता प्रमाणित होती है तो सब्जियों को नाली के पानी से धोने के मामले में आरोपियों पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। इधर प्रशासन का कहना है की वीडियो में दिख रहे युवक को ढूंढा जा रहा है। हालांकि अब तक युवक की पहचान नहीं हो पाई है।

इसके साथ ही साथ स्वास्थ्य को लेकर मजाक करने वाले के प्रति भी प्रशासन गंभीर है। प्रशासन का कहना है कि ऐसी हर गतिविधियों पर सख्ती से नजर रखी जा रही है। अगर कहीं भी ऐसा कुछ मिलावटी या स्वास्थ्य के लिए हानिकारक गतिविधियां दिखाई देती है तो आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *