Saturday, December 3

WhatsApp से जुड़ी ये हैं कुछ काम की बातें, आप भी डालिए एक नजर

WhatsApp से जुड़ी ये हैं कुछ काम की बातें, आप भी डालिए एक नजर


 टेक टीम. वाट्सअप पर कुछ ना कुछ नया अपडेट होता रहता है, लेकिन WhatsApp ने मैसेज शेड्यूल करने का अभी तक कोई ऑफिशियल फीचर पेश नहीं किया है। फिर भी अगर आप एंड्रॉयड डिवाइस इस्तेमाल करते हैं, तो आप व्हाट्सऐप पर मैसेज को कई थर्ड-पार्टी ऐप की सहायता से शेड्यूल कर सकते हैं। iPhone पर Siri Shortcuts के ज़रिए ऐसा करना संभव है।


इसी तरह, WhatsApp दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक है और इसका वेबसाइट वर्ज़न WhatsApp Web भी बड़े पैमाने में इस्तेमाल किया जाता है। व्हाट्सऐप वेब आपको अपने लैपटॉप, पीसी और यहां तक कि अपने आईपैड पर भी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का लाभ उठाने का मौका देता है। यदि आप अपने iPhone या Android डिवाइस पर WhatsApp ऐप पर डार्क मोड इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि आप डार्क मोड को WhatsApp Web पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

वहीं, WhatsApp पर एक और नया धोखाधड़ी का मामला समाने आया है, जिसमें व्हाट्सऐप टेक्नोलॉजी टीम के आधिकारिक कम्युनिकेशन सोर्स के रूप में दिखावा करने वाला एक अकाउंट यूज़र्स को उनके वैरिफिकेशन कोड को साझा करने के लिए कह रहा है। यह नकली अकाउंट यूज़र्स को अकाउंट को सच दिखाने के लिए व्हाट्सऐप लोगों को प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल करता है। जबकी हम आपको बता दें कि WhatsApp टीमें यूज़र्स के साथ किसी भी तरह का संवाद करने के लिए मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करती ही नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.