Saturday, July 27

आरती के बाद कपूर जलाने के ये हैं लाभ, जानिए इसका महत्व

आरती के बाद कपूर जलाने के ये हैं लाभ, जानिए इसका महत्व


धर्म डेस्क. पूजा-पाठ या किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में कपूर का अपना महत्व है। कहते हैं कि कपूर का इस्तेमाल करने से लोग मालामाल हो जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि अगर आरती के बाद कपूर जलाया जाए तो इससे मनुष्य के मस्तिष्क को शांति प्राप्त होती है और मन शुद्ध होता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी कपूर के महत्व और इसके इस्तेमाल के बारे में उल्लेख किया गया है, कपूर कई प्रकार की औषधि में भी काफी फायदेमंद मानी गई है।

धार्मिक क्रियाकलापों के अलावा भी कपूर का इस्तेमाल करके आप अपने जीवन की परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं और आप मालामाल हो सकते हैं।

सुख-शांति के लिए…

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहे और घर परिवार में सुख शांति बनी रहे तो इस अवस्था में आपको प्रतिदिन सुबह और शाम के समय कपूर को घी में भिगोकर जलाना चाहिए और इसकी खुशबू को पूरे घर में फैला दीजिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और आपके घर में सुख शांति बनी रहती है।

धन प्राप्ति हेतु

आपको धन लाभ चाहिए तो ऐसे में आप गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखें, शाम के समय आप फूल में एक कपूर जला दीजिए और इस फूल को दुर्गा माता को अर्पित कर दीजिए, यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपको अचानक धन लाभ की प्राप्ति होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *